Education

SBI Clerk Admit Card 2023: एसबीआइ क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, Prelims 5 जनवरी से,ऐसे करें डाउनलोड

बता दें की जिन कैंडिडेट्स ने एसबीआइ क्लर्क भर्ती 2023 के लिए आवेदन किया है वे पहले चरण में शामिल होने के लिए अपना एडमिट कार्ड (SBI Clerk Admit Card 2023) एसबीआइ की आॅफिशीयल वेबसाइट sbi.co.in पर करियर सेक्शन में सक्रिय लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ बता दें की इसके लिए उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल के माध्यम से लॉग-इन करना होगा।

बता दें की एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली एसबीआइ क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारतीय स्टेट बैंक ने क्लैरिकल कैडर में जूनियर एसोशिएट्स के 8 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए चुनी गाई प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड (SBI Clerk Admit Card 2023) जारी कर दिए हैं। बैंक द्वारा कॉल लेटर मंगलवार, 26 दिसंबर 2023 को जारी किए गए, जिसे उम्मीदवार परीक्षा तिथि तक डाउनलोड कर सकेंगे।

SBI Clerk Admit Card 2023
SBI Clerk Admit Card 2023

HIGHLIGHTS

  1. कॉल लेटर मंगलवार, 26 दिसंबर 2023 को जारी किए गए थे
  2. उम्मीदवार एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि तक डाउनलोड कर सकेंगे
  3. यह परीक्षा का आयोजन 5, 6, 11 व 12 जनवरी 2024 को आय़ोजित किया जाएगा
  4. एसबीआइ क्लर्क भर्ती के लिए सूचना 17 नवंबर को जारी की गई थी
  5. यह प्रक्रिया 7 दिसंबर तक चली थी

SBI Clerk Admit Card 2023: इन स्टेप के जरीये करे डाउनलोड

बता दें की जिन कैंडिडेट्स ने एसबीआइ क्लर्क भर्ती 2023 के लिए आवेदन किया है, वे पहले चरण में शामिल होने के लिए अपना एडमिट कार्ड (SBI Clerk Admit Card 2023) एसबीआइ की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवारों को लॉग-इन करने के लिए अपनी डेट ऑफ बर्थ और रजिस्ट्रेशन नंबर जरूरी होगी।

इसके बाद उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड (SBI Clerk Admit Card 2023) डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपने व्यक्तिगत दस्तावेज़ की जांच कर लेनी चाहिए। अगर इनमें कोई ग़लतियाँ हो तो सुधार के लिए तुरंत एसबीआइ की हेल्पलाइन पर सम्पर्क करना चाहिए। दूसरी तरफ, इतना ही नहीं उम्मीदवारों को एसबीआइ क्लर्क प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2023 के साथ-साथ अपनी एक फोटो आइडी भी साथ ले जानी होगी।

यह भी पढ़ें; Winter Diseases: सर्दियों के मौसम में बेहद आम हो जाती हैं ये 5 बीमारियां!

SBI Clerk Admit Card 2023: 5 जनवरी से होगा Prelims

बता दें की इससे पहले एसबीआइ ने प्रारंभिक परीक्षा की तारीख की घोषणा की थी। बैंक द्वारा हाल ही में जारी अपडेट के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 5 और 6 जनवरी तथा 11 व 12 जनवरी 2024 को आय़ोजित किया जाएगा। इसी के साथ बता दें कि एसबीआइ क्लर्क भर्ती के लिए अधिसूचना 17 नवंबर को जारी की गई थी और आवेदन प्रक्रिया 7 दिसंबर तक चली थी। और इसके बाद अब प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाना है, बता दें कि जिसके लिए एडमिट कार्ड(SBI Clerk Admit Card 2023) जारी कर दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The atmospheric oxygen level in Kedarnath 2024 INDIAN TEAM SQUAD FOR T20 WORLD CUP Top places to visit in uttarakhand 5 Best Virtual Reality Games Doppler weather Radar in Uttarakhand INS Vikrant Exploring Education and Research at FRI Dehradun India’s defence export 2023 Symptoms of Hormonal Imbalance in Women Immunity Boosting Drinks – Easy HomeMade