State NewsUttarakhand

अवैध मस्जिद विध्वंस के कारण हल्दवानी में हिंसक झड़पें हुईं

छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, हल्द्वानी क्षेत्र के सभी स्कूल 9 फरवरी, 2024 को बंद रहेंगे।

अवैध मस्जिद विध्वंस के कारण हल्दवानी में हिंसक झड़पें हुईं। घटनाओं के एक चौंकाने वाले मोड़ में, उत्तराखंड का हलद्वानी युद्ध का मैदान बन गया, जब एक बुलडोजर ने एक अवैध मस्जिद को ध्वस्त कर दिया, जिससे अधिकारियों और उपद्रवियों के बीच हिंसक झड़पें हुईं जिसमें जलते हुए वाहनों और पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प के दृश्यों के साथ अराजकता का दृश्य दिखाया गया है।

हलद्वानी में स्थिति उस समय हिंसक हो गई जब अधिकारियों ने भनभूलपुरा क्षेत्र में एक अवैध मस्जिद को ध्वस्त करने का प्रयास किया। जो बात कानूनी कार्रवाई के रूप में शुरू हुई वह जल्द ही पूर्ण टकराव में बदल गई। पत्थर उड़ रहे थे, वाहनों को आग लगा दी गई और पूरी तरह अफरा-तफरी मच गई। घायल पुलिस अधिकारियों को अस्पताल ले जाए झड़पों में 50 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हो गए

हल्दवानी में हिंसक

और वर्तमान में स्थानीय अस्पतालों में उनका इलाज चल रहा है। स्थिति की गंभीरता ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को संकट का आकलन करने के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ एक आपातकालीन बैठक बुलाने के लिए प्रेरित किया। [मुख्यमंत्री धामी द्वारा जनता को संबोधित करते हुए शांति का आग्रह करते हुए एक क्लिप शामिल करें।] मुख्यमंत्री धामी: मैं सभी नागरिकों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करता हूं। हम व्यवस्था बहाल करने और सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगन से काम कर रहे हैं।

बढ़ती हिंसा के जवाब में, प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है, और अधिकारियों को परेशानी भड़काने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। [सुरक्षा कारणों से स्कूलों को बंद करने की घोषणा में ] एहतियात के तौर पर, छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, हल्द्वानी क्षेत्र के सभी स्कूल 9 फरवरी, 2024 को बंद रहेंगे।

Read more news :nwes.bharatkasankal.comhttps://news.bharatkasankalp.com/category/state-news/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Doppler weather Radar in Uttarakhand INS Vikrant Exploring Education and Research at FRI Dehradun India’s defence export 2023 Symptoms of Hormonal Imbalance in Women Immunity Boosting Drinks – Easy HomeMade Kadhai Paneer Recipe 7 BEST STREET FOOD OF HARIDWAR THAT ARE WORTH A TRY TOP TRADING APPS English Grammar- 10 Best Ways To Learn Mastering