State NewsEducationUttarakhand
Trending

IIT-JEE/NEET Scholarship 2024-25 अभ्यर्थियों को 100% स्कॉलरशिप पाने का सुनहरा अवसर

देहरादून में IIT -JEE और NEET की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी खबर है । डिस्टन इंस्टीट्यूट(Diston Institute ), जो 2019 से अपने उद्देश्य को आगे बढ़ा रहा है, अब इन उम्मीदवारों को 100% तक छात्रवृत्ति प्रदान कर रहा है।

Diston Institute से हुई बात में उनके द्वारा बताया गया की –

यह संस्थान आईआईटी-जेईई(IIT-JEE Exam Coaching) और NEET Exam Coaching की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों को अद्वितीय शिक्षा प्रदान करने के लिए समर्पित एक संस्थान है। यहां के शिक्षकों के पास विशेषज्ञता और विशिष्ट कौशल अद्वितीय है , जो छात्रों को उच्चतम स्तर की तैयारी हासिल करने के लिए मदद करता है।

स्कॉलरशिप के लिए क्या करना होगा (Process For JEE/NEET Scholarship 2024-25)

डिस्टन इंस्टीट्यूट की इस छात्रवृत्ति योजना के तहत, जो भी छात्र आईआईटी-जेईई या एनईईटी की तैयारी के लिए पंजीकरण करेगा, उसे संस्थान द्वारा आयोजित एक परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरान्त छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

डिस्टन इंस्टीट्यूट के संस्थापक ने इस पहल को “छात्रों के लिए एक सपने को साकार करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम” बताया। उन्होंने यह भी कहा कि “यह छात्रवृत्ति कार्यक्रम हमारे उद्देश्य – सभी छात्रों को उच्च शिक्षा के अपने सपने को पूरा करने का अवसर प्रदान करने – की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास है।”
साथ ही
यह पहल उन छात्रों के लिए एक वास्तविक संघर्ष में राहत होगी जो इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए संसाधनों की कमी के कारण पीछे रह जाते हैं।

Also Read – Best Books For NEET Preparation 

यह छात्रवृत्ति कार्यक्रम न केवल छात्रों को सहायता प्रदान करेगा, बल्कि उन्हें उच्चतम शैक्षणिक मानकों को आगे बढ़ाने का अवसर भी देगा। डिस्टन इंस्टीट्यूट की इस स्कालरशिप के बारे में अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Diston Institute official website

Diston Institute Location In dehradun

इस मुख्य उद्देश्य के साथ, डिस्टन इंस्टीट्यूट का लक्ष्य छात्रों के भविष्य को उज्ज्वल और सफल बनाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The atmospheric oxygen level in Kedarnath 2024 INDIAN TEAM SQUAD FOR T20 WORLD CUP Top places to visit in uttarakhand 5 Best Virtual Reality Games Doppler weather Radar in Uttarakhand INS Vikrant Exploring Education and Research at FRI Dehradun India’s defence export 2023 Symptoms of Hormonal Imbalance in Women Immunity Boosting Drinks – Easy HomeMade